बैंक में यदि कोई जरूरी काम है तो उसे आज ही निपटा लें. बता दें कि इसके बाद चार दिन तक इंतजार करना होगा. हड़ताल के अलावा इस महीने कई छुट्टियां भी हैं. इसके अलावा मार्च का महीना भी है. ऐसे में बैंकिंग काम को आखिरी समय तक टालने वालों को अधिक भीड़ की वजह से भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.
कल यानि कि बृहस्पतिवार को बैंक में शिवरात्रि की छुट्टी थी. अब शुक्रवार को बैंक खुलेंगे लेकिन इसके बाद महीने के द्वितीय शनिवार और रविवार का अवकाश रहेगा. निजीकरण के विरोध में अफसरों और कर्मचारियों ने सोमवार एवं मंगलवार को हड़ताल की घोषणा की है.

बता दें कि हड़ताल की घोषणा युनाइटेड फोरम की ओर से की गई है. ऐसे में एसबीआई समेत सभी बैंकों के कर्मचारियों की ज्यादातर यूनियनें हड़ताल में शामिल होंगी. ऐसे में सभी बैंकिंग काम ठप रहने की आशंका बन गई है. इस तरह से बैंकों में लगातार चार दिन सभी काम ठप रहेंगे.

इसके अलावा इलाहाबाद, देना, विजया, कारपोरेशन, आंध्रा, ओरिएंटल, युनाइटेड और सिंडीकेट बैंक का अलग-अलग बैंकों में मर्जर हो चुका है. इनके डाटा भी नए बैंक के सर्वर पर ट्रांसफर किए जा चुके हैं. इसके बाद सभी बैंकों की ओर से नई चेकबुक जारी होने लगी हैं.

अब आपके पुराने बैंक से जारी चेक भी मान्य हैं लेकिन अब नए चेक लेने होंगे. पीएनबी के एक वरिष्ठ अफसर ने बताया कि सर्कुलर आ गया और 31 मार्च तक ही पुराने बैंक के चेक मान्य होंगे. इंडियन बैंक  के एक वरिष्ठ अफसर ने बताया कि इस बाबत एक मैसेज आया है लेकिन अभी सर्कुलर नहीं आया है. अगर शुक्रवार को आदेश मिल जाता है तो सभी ग्राहकों को भी यह सूचना भेजी जाएगी. ताकि, लोग समय रहते नई चेक बुक जारी करा लें.

 

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *