प्रयागराजः कैंट पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार को वाहन चोरों के गैंग का पर्दाफाश किया. आरोपियों के पास से पांच लग्जरी वाहन भी बरामद किए गए हैं. मंगलवार को क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली थी कि वाहन चोर कैंट के कमला नगर इलाके में पहुंचने वाले हैं. खबर पाते ही क्राइम ब्रांच मौके पर पहुंची और पुलिस के साथ बताए गए स्थान पर घेराबंदी कर दी. कुछ ही देर में पुलिस ने एक लग्जरी वाहन में सवार पांच बदमाशों को पकड़ लिया.

इसमें रंजीत उर्फ रिंकू निवासी यशोदा नगर थाना फ्रेंडस कालोनी जनपद इटावा, आदित्य सिंह निवासी किदवई नगर कानपुर नगर, शीबू निवासी आरएन लाइन न्यू कैंट धूमनगंज, मोहम्मद आरिफ व शहंशाह निवासी जाटवपुरी चुंगी रसूलपुर जनपद फिरोजाबाद शामिल हैं.

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश उप्र के साथ ही दिल्ली, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों से लग्जरी वाहन चोरी करते थे. बदमाश इलेक्ट्रानिक डिवाइस लगाकर लॉक और टैबलेट के माध्यम से वाहन के सेंसर को डी एक्टीवेट कर देते थे. मास्टर की से वाहनों को स्टार्ट करते थे। फर्जी नंबर प्लेट लगाने के साथ ही चेचिस व इंजन नंबर भी बदल देते थे. इसके बाद वाहनों को दूसरे राज्यों में बेच देते थे.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *