प्रयागराज में STF ने नकली पेट्रोलियम का धंधा करने वाले 4 लोगों को दबोचा

स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने शनिवार को पेट्रोल पंपों पर नकली पेट्रोल व डीजल की सप्लाई करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से एक टेंकर, 7800 साल्वेंट, डिलिवरी पाइप, चार मोबाइल, फर्जी टैक्स इनवाइस व फर्जी बिल्टी बरामद की गई है.

स्पेशल टास्क फोर्स को सूचना मिली थी कि एक टैंकर सॉल्वेंट प्रतापगढ़ में सप्लाई के लिए भेजा जा रहा है. शुक्रवार की रात हरकत में आई एसटीएफ ने टैंकर का पीछा कर प्रतापगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के गोपालपुर स्थित एक पेट्रोल पंप पर टैंक को पकड़ लिया. टैंकर उस समय पकड़ा गया जब वह पंप पर पाइक के माध्यम से सॉल्वेंट टंकी में डाल रहा था. मौके पर ही चालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में पता चला कि यह लोग रायबरेली से नौ हजार लीटर सॉल्वेंट लेकर आए थे. उसे पेट्रोल के साथ मिला रहे थे.

इसकी सूचना मिलने के बाद प्रतापगढ़ में आपूर्ति विभाग के एआरओ एसके पांडेय व इंस्पेक्टर मयंक चतुर्वेदी मौके पर पहुंच गए. एआरओ के मुताबिक साल्वेंट आपूर्ति करते गिरोह पकड़ा गया. उन्‍होंने बताया कि पेट्रोल पंप को सीज कर दिया गया है. एसटीएफ के अधिकारियों का कहना था कि पेट्रोल पंप के प्रोपराइटर मनोज सिंह व गिरधारी सिंह से मामले में पूछताछ की जा रही है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *