बांका जलालपुर गांव में सोमवार की शाम शादी समारोह में बवाल मच गया. प्रतापगढ़ से बरात आई थी. दूल्हे ने स्टेज पर दुल्हन का सांवला रंग देख भड़क गया. उसने अपने परिजनों को बुलाया. जब उन्होंने समझाने की कोशिश की तो वह बरात छोड़कर भाग निकला. झगड़े की आशंका को देखकर बराती भी चुपचाप निकल गए. पुलिस ने थाने में दोनों पक्षों को बुलाया. घंटों पंचायत की, लेकिन निष्कर्ष नहीं निकला. मंगलवार रात दूल्हे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

प्रतापगढ़ के फतनपुर के दिनेश कुमार यादव की बरात बांका जलालपुर में सोमवार की शाम आयी थी. बरात का स्वागत किया गया. दुल्हन जैसे ही स्टेज पर पहुंची, उसका सांवला रंग देखकर दिनेश भड़क गया. उसने तुरंत अपने चाचा राम बरन तथा अन्य लोगों को बुलाया और हंगामा करना शुरू कर दिया. सबने समझाने की कोशिश की, लेकिन वह दिनेश नहीं माना और वहां से भाग निकला. झगड़े की संभावना को देखते हुए अधिकांश बराती भी वहां से भाग निकले.

लड़की वाले इस बात पर राजी हो गए कि अगर शादी का खर्च और दहेज में दिया गया पैसा वापस मिल जाए तो वे छोड़ देंगे, लेकिन दूल्हे दिनेश के बिना उसके घरवाले कोई भी निर्णय पर नहीं पहुंच गए. दिनेश के पिता की मौत हो चुकी है, इसलिए चाचा राम बरन समेत कई अन्य को हिरासत में ले लिया गया. इसकी जानकारी मिलने के बाद दूल्हा दिनेश थाने पहुंच गया, जो भी खर्च लड़की वाले बता रहे थे, उसने ज्यादा बताते हुए लौटने से इनकार कर दिया. इंस्पेक्टर आरके पटेल ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर दिनेश को गिरफ्तार कर लिया गया है, बाकी घरवालों को छोड़ दिया गया.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *