प्रयागराज की महिला आर्मी अफसर ने स्टेडियम रन में बढ़ाया जिले का मान

प्रयागराजः जिले की महिला आर्मी अफसर मेजर डॉ. फराह दीबा बंगलुरू में आयोजित स्टेडियम रन में परचम लहराया है. छठवीं बटालियन NCC गर्ल्स विंग में प्रशासनिक अफसर के पद पर तैनात डॉ. फरहा ने सात-आठ अगस्त को आयोजित प्रतियोगिता में लगातार 12 घंटे दौड़कर 82.9 किमी की दूरी तय की है.

प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर वापस लौटी डॉ. फराह दीबा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने से वाले प्रतिभागी को दो साल के अंदर फुल मैराथन को साढ़े पांच घंटे में पूरा किया हो. न्होंिने बताया कि यह दौड़ सायं पांच बजे शुरू होती है और अगले दिन सुबह पांच समाप्त होती है और प्रतिभागी को लगातार दौड़ना होता है.

इस प्रतियोगिता में बने रहने के लिए कम से कम 11 घंटे तक ट्रैक पर रहना होता है. 11 घंटे से कम ट्रैक पर रहने पर प्रतिभागी प्रतियोगिता से बाहर हो जाता है. फरहा ने 12 घंटे की दौड़ में 11.30 घंटे में 82.9 किमी की दूरी तय की है. इससे पहले फरहा ने चंडीगढ़ में आयोजित स्टेडियम रन में 12 घंटे में 70 किलोमीटर की दूरी तय किया था. मेजर दीबा के दो बच्चे हैं. वह देश की कई मैराथन प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी हैं. डॉ. फरहा ने बताया कि प्रतियोगिता का परिणाम अभी नहीं आया है. जल्द ही परिणाम आने वाला है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *