Railway employee hanged in government residence in Prayagraj

प्रयागराज में सोमवार को रेलवे कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी विजय श्याम यादव मूलतः मिर्जापुर के देवरिया दिलमन गांव के रहने वाले हैं. वर्तमान में उनका मृतक बेटा प्रदीप कुमार (33) भी रेलवे में वाहन चालक के पद पर कार्यरत था.

जिले के सिविल लाइंस स्थित रेलवे कॉलोनी के सातवां मार्ग पर मिले सरकारी आवास में रहता था. प्रदीप कुमार के दो बेटियां हैं. उसकी पत्नी पूनम देवी 2 दिन पहले अब बेटियों को लेकर अपने रिश्तेदार के यहां गई थी. प्रदीप घर पर अकेला था. सोमवार को सुबह पूनम प्रदीप के मोबाइल पर फोन कर रही थी, लेकिन फोन उठ नहीं रहा था. काफी देर ट्राई करने के बाद पूनम ने पड़ोसी को फोन करके घर में देखने के लिए कहा. पूनम का पड़ोसी जब चहारदीवारी फांद कर अंदर गया तो कमरे में लोग छत पर लगे लोहे के गार्डर में दुपट्टे के फंदे से प्रदीप लटक मिला. पड़ोसी ने पूनम को सूचना दी.

उसके बाद पुलिस को खबर दी गई. परिवार के लोग मौके पर पहुंचे. आनन-फानन में शव को फंदे से नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक में उसकी मौत हो चुकी थी. मौत की खबर सूनते ही परिवार में मातम पसर गया. फिलहाल आत्महत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है. सिविल लाइंस इंस्पेक्टर का कहना है कि अभी घरवालों ने कोई शिकायत पत्र नहीं दिया है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *