Railway NTPC exam date fixed

कोरोना की दूसरी लहर के कारण लंबित चल रही रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है. नॉन टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (NTPC) के विभिन्न पदों की परीक्षा का सातवां और आखिरी चरण 23 जुलाई से शुरू होगा. ये परीक्षा 31 जुलाई तक होगी. आरआरबी प्रयागराज के अधीन इस परीक्षा में 50 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे.

ज्ञात हो कि आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा पिछले वर्ष 28 दिसंबर से शुरू हुई थी. एक लाख से ज्यादा पदों में नियुक्ति के लिए 1 करोड़ 25 लाख अभ्यर्थियों को शामिल होना था. परीक्षार्थियों की भारी संख्या को देखते हुए यह परीक्षा सात चरणों में करवाए जाने की योजना बनी. कोरोना की दूसरी लहर के पहले ही परीक्षा के छह चरण हो गए , लेकिन कोविड के केस बढ़ने की वजह से सातवें चरण की परीक्षा टाल दी गई. अब सातवें चरण की एनटीपीसी कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के लिए बोर्ड द्वारा नोटिस जारी किया गया है. आरआरबी प्रयागराज के चेयरमैन ने बताया कि परीक्षा 23, 24, 26 और 31 जुलाई 2021 को होगी.

बता दें इसके लिए अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड तय तारीख से 4 दिन पहले डाउनलोड कर सकते हैं जबकि अनुसार अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) अभ्यर्थी के लिए फ्री ट्रवेलिंग पास परीक्षा की तारीख से 10 दिन पहले जारी होंगे.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *