जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में प्रयागराज, कौशाम्बी में भाजपा प्रत्याशी जीते, जबकि प्रतापगढ़ में राजाभैया की पार्टी के प्रत्याशी ने जीत का परचम फहराया. प्रयागराज में भाजपा समर्थित डॉ. वीके सिंह ने सपा की मालती यादव को हराया। डॉ. वीके सिंह को 51, जबकि मालती यादव को 33 मत मिले.

प्रतापगढ़ में पूर्व मंत्री और कुंडा के बाहुबली विधायक राजाभैया की पार्टी जनसत्ता दल की माधुरी पटेल ने जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर कब्जा जमाया. माधुरी पटेल को 40, सपा की अमरावती को 6 व भाजपा की क्षमा सिंह को तीन मत मिले, जबकि दो मत अवैध घोषित किए गए. भाजपा नेताओं ने जिला प्रशासन व पुलिस पर जनसत्ता दल के प्रत्याशी की मदद का आरोप लगाते हुए बवाल किया.

कौशाम्बी में भाजपा प्रत्याशी कल्पना सोनकर सपा की विजमा देवी को दो मतों से हराकर जिला पंचायत की मुखिया बनीं. भाजपा प्रत्याशी को 13 व सपा समर्थित विजमा देवी को 11 मत मिले. मतदान के दौरान हस्ताक्षर मिलान नहीं होने के कारण वार्ड नंबर 19 से निर्वाचित सदस्य कमला देवी को मतदान से रोक दिया गया. इसकी जानकारी होते ही सपाई कचहरी रोड पर धरने पर बैठ गए. जांच-पड़ताल के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें मतदान करने की अनुमति दी.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *