फाफामऊ पुल बंद होने पर संगमनगरी को मिलेगा वैकल्पिक विकल्प

प्रयागराजः मरम्मत के लिए फाफामऊ पुल पर आवागमन बंद करने को लेकर पीडब्ल्यूडी की परेशानी बढ़ गई हैं. बगैर वैकल्पिक व्यवस्था पुल पर आवागमन बंद नहीं किया जाएगा. मरम्मत के दौरान शहर के लोगों को सुगम यातायात के लिए पांटून पुलों का विकल्प मिलेगा. क्षतिग्रस्त हो चुके इस पुल की मरम्मत के लिए नेशनल हाइवे खंड की ओर से सेतु पर महीने भर के लिए यातायात बंद करने की अनुमति मांगे जाने के बाद पांटून पुल के नए विकल्प को तैयार किया जा रहा है.

इसके लिए दो पांटून पुल बनाने का प्रस्ताव पीडब्ल्यूडी ने दिया है. इसमें एक पुल फाफामऊ की तरफ से शहर की ओर आगमन के लिए होगा और दूसरा प्रस्थान के लिए. फिलहाल बारिश के मौसम को देखते हुए विकल्पों की तैयारी के लिए पुल की मरम्मत का काम स्थगित कर दिया गया है.

फाफामऊ पुल पर ऑयलिंग और ग्रीसिंग का काम होना है. क्षतिग्रस्त एक्सपैंशन ज्वाइंट और फुटपाथ की मरम्मत व लेपन किया जाएगा. इस वजह से एक से 30 सितंबर तक रूट डायवर्जन की तैयारी हुई थी. हालांकि मुख्य अभियंता कह चुके हैं कि मरम्मत की अभी कोई तिथि तय नहीं है. मरम्मत शुरू होने के 24 घंटे पहले पुल पर आवागमन रोका जाएगा. एक सितंबर की तिथि इसलिए दी गई, ताकि रूट डायवर्जन की व्यवस्था अमल में लाई जा सके.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.