प्रयागराज में किसान को जिंदा जलाकर मारने की सनसनीखेज वारदात आयी सामने, गांव में मचा हड़कंप

प्रयागराज जिले में किसान को जिंदा जलाने की घटना सामने आयी है. सोरांव थाना क्षेत्र के तेजूपुर गांव में 50 वर्षीय किसान को जिंदा जलाकर मारने की दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. परिवार वालों ने गांव के ही 4 लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. वारदात के पीछे जमीन का विवाद बताया जा रहा है. जलाकर मारने की वारदात को शुक्रवार की रात अंजाम दिया गया था.

तेजूपुर गांव निवासी हरिश्चंद्र शर्मा गांव में ही खेती का काम करते थे. गांव में ही उन्हें पट्टे की जमीन मिली थी. उसी जमीन पर पुआल रखे हुए थे. वहीं पर हरिश्चंद्र शुक्रवार रात सो रहे थे. इसी दौरान पुआल में अचानक आग लग गई. आग की चपेट में आने से हरिश्चंद्र की जलकर मौत हो गई. शनिवार सुबह परिवार वाले और कुछ ग्रामीण वहां पहुंचे तो जला हुआ पुआल देखकर परेशान हो गए. उनकी नजर लाश पर पड़ी तो अचंभित रह गए. घरवालों ने हत्या का आरोप लगाया तो खलबली मच गई.

सूचना पाकर सीओ, इंस्पेक्टर समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई. नाराज लोगों को किसी तरह समझाते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घरवालों ने आरोप लगाया कि पट्टे की जमीन को लेकर गांव के ही कुछ लोगों से विवाद चल रहा था. वह लोग जमीन पर कब्जा करना चाहते थे, जिसका विरोध हो रहा था. इसी के चलते हरिश्चंद्र को जिंदा जलाकर मार डाला गया. सीओ सोरांव अमिता सिंह का कहना है कि घरवालों ने गांव के आजाद, रमेश समेत चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई है. दो युवकों को से पूछताछ की जा रही है. घटना के पीछे जमीन का विवाद बताया गया है, जिसकी जांच चल रही है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *