प्रयागराज में साल्वर गैंग के हाईटेक सरगना समेत सात गिरफ्तार

प्रयागराज: बीएड प्रवेश परीक्षा के बाद स्पेशल टास्क फोर्स ने अब प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक में साल्वर गैंग का खुलासा किया है. शनिवार सुबह परीक्षा शुरू होने से पहले ही गिरोह के सरगना समेत सात सदस्यों को दबोच लिया गया. आरोपितों के कब्जे से लैपटाप, ब्लूटूथ डिवाइस, नकदी, मोबाइल और कार बरामद हुई है. सभी अभियुक्त प्रयागराज के निवासी हैं.

पूछताछ में गिरफ्तार दूसरे अभियुक्त आशीष सिंह पटेल ने बताया कि वह 2014 से इस गैंग का सदस्य है. उसने बताया कि गिरफ्तार सदस्यों के साथ ही साथ अमित वर्मा, एडिटर एजी ऑफिस, उत्तराखंड भी उसके गैंग में शामिल हैं. वह प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर आउट कराकर देते हैं। इस बार भी उन्होंने प्रश्नपत्र की उत्तर कुंजी देने के लिए कहा था, लेकिन उसके पहले ही एसटीएफ ने उसे धर लिया.

एसटीएफ सीओ नवेंदु कुमार ने बताया कि शनिवार को सुबह परीक्षा होने से पहले पता चला कि गैंग के कुछ सदस्य शिवकुटी में मौजूद हैं. वह पेपर आउट कराने, मूल अभ्यर्थी के स्थान पर साल्वर बैठाने, परीक्षा केंद्र के कक्ष निरीक्षक से मिलकर और ब्लूटूथ डिवाइस से नकल कराने की तैयारी में हैं.

पूछताछ में पता चला कि एक अभ्यर्थी से पास कराने के एवज में 12 से 15 लाख रुपये की डील हुई थी. इसके लिए उन्होंने अभ्यर्थियों से खाली व भरे हुए चेक लिए थे, जिन्हें बरामद किया गया है. फिलहाल सभी गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ शिवकुटी थाना में धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सभी को जेल भेज दिया गया है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.