प्रयागराज के 50 स्कूलों समेत 60 स्थानों पर लगेंगे झूले

प्रयागराजः जिले में स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा शहर के 50 स्कूलों समेत 60 स्थानों पर आकर्षक झूले और खेल के सामान लगाएगी. जिले में मल्टी एक्टीविटी सिस्टम योजना के तहत 2 करोड़ 76 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे. कंपनी का दावा है कि ये काम मात्र तीन महीने में पूरे किए कर लिए जाएंगे. इसके लिए कंपनी द्वारा स्कूलों का चयन भी कर लिया गया है.

कंपनी ध्यान में रखते हुए ऐसे स्कूलों का चयन किया है जहां स्कूल में खेल मैदान न हों और वहां के बच्चे खेलकूद की सुविधा से दूर हों. साथ ही कंपनी द्वारा 10 ऐसे पार्कों या सार्वजनिक स्थानों का चयन किया जा रहा है, जहां पार्कों में ज्यादा संख्या में रोज पहुंचते हों. स्मार्ट सिटी कंपनी अंतर्राष्ट्रीय मानक के आधार पर मल्टी एक्टीविटी सिस्टम के तहत झूलों की स्थापना के लिए कंपनी का चयन हो गया है. वर्कआर्डर जारी होने वाले हैं.

स्मार्ट सिटी कंपनी एबीडी एरिया की सड़कों, फुटपाथ और बड़े चौराहों के किनारे आकर्षक बेंच लगवाने की तैयारी में है. सिर्फ एबीडी क्षेत्र में होने वाले इस काम को अक्तूबर तक पूरा कराने की तैयारी है.

नगर आयुक्त, स्मार्ट सिटी सीईओ रविरंजन के बताया कि स्मार्ट सिटी कंपनी बच्चों के लिए नई योजना के तहत मल्टी एक्टीविटी सिस्टम के तहत आकर्षक झूले लगाएगा। खेल उपकरण आधुनिक होंगे.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.