सिविल लाइंस में स्थित पीवीआर और मुट्ठीगंज के गौतम सिनेमा हॉल में शुक्रवार को दिन में बम होने की सूचना पर पुलिस अफसरों की नींद हराम हो गई. आनन-फानन में कई थानों की पुलिस, बम निरोधक दस्ता समेत कई टीमें धड़ाधड़ पहुंचीं. पीवीआर और गौतम सिनेमा हॉल को तुरन्त खाली करा दिया गया. तीन घंटे जांच पड़ताल के बाद भी कुछ नहीं मिला. इसके बाद टीमें वापस लौट गईं. अब सूचना देने वाले के बारे में पता लगाया जा रहा है. एसपी सिटी का कहना है कि फर्जी सूचना देने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

शुक्रवार को दिन में करीब 12 बजे पुलिस को सूचना मिली कि पीवीआर और मुट्ठीगंज क्षेत्र के कटघर स्थित गौतम सिनेमा हॉल में बम रखा हुआ है, जो कुछ ही देर में फटेगा. यह जानकारी मिलते ही वायरलेस सेट घनघनाने लगे. पलभर में पीवीआर पर एसपी सिटी, कई सीओ और थानों की फोर्स, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड, फायर बिग्रेड आदि टीमें पहुंचीं. पीवीआर की तरफ आने वाले मार्ग को बन्द कर दिया गया. पीवीआर को आनन-फानन में खाली करा दिया गया. इसके बाद बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम भीतर दाखिल हुई. उधर, गौतम सिनेमा हॉल में भी यही हुआ. यहां भी कई थानों की पुलिस और बम निरोधक दस्ता पहुंचा था. करीब 2:30 बजे टीमें जांच पड़ताल कर बाहर निकलीं. हालांकि, पीवीआर और गौतम सिनेमा हॉल में कुछ नहीं मिला.

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि किसी ने शरारत करने के लिए बम होने की सूचना दी थी. जिस पर जांच पड़ताल की गई. लेकिन कुछ नहीं मिला. पीवीआर और गौतम सिनेमा हॉल को खोलने के लिए कह दिया गया है. साथ ही फर्जी सूचना देने वाले के बारे में पता लगाकर उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.