प्रयागराज में भतीजे ने ली बुजुर्ग महिला की जान

प्रयागराज में 25 लाख रुपये के गहनों के लिए भतीजे ने ही अपने तीन साथियों संग मिलकर पुराना कटरा निवासी 70 वर्षीय विद्यावती गुप्ता की बेरहमी से हत्या कर दी. इसके बाद शव सोरांव के हादीगंज में ले जाकर दफन कर दिया गया. पुलिस ने चारों को हिरासत में लेकर शव बरामद कर लिया है.

कटरा के मछली बाजार में रहने वाली विद्यावती के पति गणेश प्रसाद वैश्य का निधन हो चुका है. उनके तीन बेटे हैं लेकिन तीनों अलग-अलग रहते हैं. विद्यावती मछली बाजार मोहल्ले में स्थित मकान में नीचे रहती थीं. जबकि ऊपरी तल पर उनके पट्टीदार के बेटे रहते हैं. घर में अकेले रहने वाली विद्यावती 17 अगस्त को संदिग्ध हालात में गायब हो गईं. बहुत खोजबीन के बाद भी पता नहीं चला तो अगले दिन 18 अगस्त को बेटे ने गुमशुदगी दर्ज कराई. पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि रिश्ते में भतीजा लगने वाला एक युवक बुजुर्ग महिला के घर अक्सर आया जाया करता था. युवक बुजुर्ग महिला की देखभाल के साथ ही छोटे-मोटे काम भी कर दिया करता था.

पुलिस ने कटरा निवासी इस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की. युवक ने बताया कि बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गई है. पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर ही पुलिस ने मुख्य आरोपी के तीन दोस्तों को भी हिरासत में ले लिया. आरोपियों की निशानदेही पर शुक्रवार देर शाम सोरांव के हादीगंज से महिला का शव बरामद कर लिया गया. आरोपियों ने हत्या के बाद शव को दफना दिया था.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *