कोरोना वैक्सीनेशन की नई तिथि शासन ने तय कर दी है. प्रयागराज में अब 22 जनवरी को अगला वैक्सीनेशन होगा. इसके बाद 28 व 29 जनवरी को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन की तैयारी में जुट गया है. एक दिन में 45 सौ स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा. इसके लिए 45 अस्पतालों को सेंटर बनाया जाएगा.

लंबे समय से मुसीबत बने कोरोना को मात देने के लिए सरकार ने वैक्सीनेशन शुरू किया। 16 जनवरी को प्रयागराज के छह सेंटरों में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया था. इस दौरान छह सौ में से 425 डॉक्टरों व कर्मियों ने टीका लगवाया था. अब एक बार फिर वैक्सीनेशन की तारीख तय कर दी गई है. 22 जनवरी शुक्रवार को सुबह नौ से शाम पांच बजे तक वैक्सीनेशन किया जाएगा. इसी तरह 28 व 29 जनवरी को भी मेडिकल जगत से जुड़े लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा.

कोरोना वैक्सीनेशन के नोडल अफसर ने बताया कि शासन ने तीन नई तारीख तय कर दी हैं. एक दिन में 45 सौ स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. प्रत्येक सेंटर में सौ कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. तीन दिन में साढ़े 13 सौ स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाना है. हालांकि बचे हुए कर्मियों के रिजर्व डे की तिथि अभी तय नहीं है. डॉ राहुल ने बताया कि जिले के 45 सेंटरों में वैक्सीनेशन किया जाएगा. सेंटर कौन होंगे, इसका निर्णय विभाग जल्द कर लेगा. वहीं माना जा रहा है कि 20 ग्रामीण व 25 सेंटर शहर में होंगे.

वैक्सीनेशन की तीन नई तारीखें तय कर दी गई हैं. विभाग के सामने अब तीनों दिवस में अधिक से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने की चुनौती है. इसके लिए संबंधित अस्पताल के अधीक्षक व प्रमुख को अपने यहां के कर्मियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का जिम्मा दिया गया है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.