अखिलेश यादव की ये आदतें जीत लेती हैं डिंपल का दिल, मुलायम सिंह की बहू ने खोले थे पति के राज

Dimple Yadav Akhilesh Yadav Mulayam Singh: डिंपल यादव मुलायम परिवार की पहली ऐसी महिला सदस्य हैं जिन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम रखा है. डिंपल यादव के पति अखिलेश और ससुर मुलायम सिंह यादव यूपी के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. अखिलेश यादव और डिंपल के तीन बच्चे हैं. डिंपल यादव अपने पति की तीन बातों की मुरीद हैं. इसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था.

शादी से पहले से ही डिंपल अखिलेश यादव से प्यार करती थीं. दोनों ने परिवार वालों की रजामंदी के बाद 24 नवंबर 1999 को शादी रचा ली थी. उन्हें आशीर्वाद दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार भी मुंबई से सैफई आए थे.

डिंपल यादव ने कहा था कि अखिलेश यादव की जो सबसे अच्छी बात है वो ये है कि वह बहुत शालीन हैं. उन्हें पता रहता है कि किससे कैसे व्यावहार करना है और किस तरह से बात करनी है.

बकौल डिंपल अखिलेश यादव घर में कभी गुस्सा नहीं करते. डिंपल यादव ने बताया था कि अखिलेश को गुस्सा बहुत कम आता है. अखिलेश यादव की जो बात डिंपल को सबसे ज्यादा पसंद है वो ये है कि सपा प्रमुख अपना ज्यादातर काम खुद करते हैं. डिंपल ने कहा था कि अखिलेश को आम पतियों की तरह आदत नहीं है कि वह हर छोटी बड़ी चीज के लिए पत्नी पर निर्भर रहें.

अखिलेश यादव सेहत के प्रति भी बहुत सजग रहते हैं. फिटनेस के प्रति अखिलेश की दीवानगी डिंपल को बहुत भाती है. डिंपल यादव बताती हैं कि अखिलेश रोजाना सुबह एक्सरसाइज करते हैं. अखिलेश यादव स्पोर्ट्स में भी बहुत रुचि लेते हैं. वह क्रिकेट, फुटबॉल से लेकर लॉन टेनिस और बैडमिंटन तक बहुत अच्छा खेलते हैं.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *