टोक्यो ओलंपिक गोल दाग गुरजीत कौर ने बढाया प्रयागराज का मान

प्रयागराजः टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम गुरजीत कौर के एकमात्र गोल ने आस्ट्रेलिया को 1-0 से पराजित कर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है. इस जीत की शिल्पी रहीं महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी गुरजीत कौर ने देश के साथ ही साथ प्रयागराज व उत्तर मध्य रेलवे का नाम भी रोशन किया है. गुरजीत वर्तमान में NCR के कार्मिक विभाग में क्लर्क के तौर पर कार्यरत हैं. गुरजीत कौर ने महिला हॉकी टीम की तरफ से इकलौता गोल खेल के 22 मिनट में दागा. इस गोल के साथ ही भारत ने मैच 1-0 से जीत लिया.

प्रयागराज मंडल की हैं गुरजीतः

डिफेंडर की भूमिका निभाने वाले गुरजीत कौर उत्तर मध्य रेलवे (NCR) के प्रयागराज मंडल की खिलाड़ी हैं. वह ड्रिग फ्लीकर के रूप में भारतीय महिला हॉकी टीम में पेनाल्टी स्पेशलिस्ट मानी जाती हैं. गुरजीत का यह पहला गोल है. यह गोल इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह दुनियाभर की दमदार टीमों में से एक आस्ट्रेलिया के खिलाफ आया है.

मंडल में जश्न का माहौलः

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की जीत से उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में जश्न का माहौल है. सभी एक दूसरे को बधाईयां दे रहे हैं. एक दूसरे का मुंह भी मीठा कराया. जीत ने NCR के साथ ही साथ संगम नगरी का भी नाम चमका है. संगमवासी भी इसपर गौरव कर रहे हैं.

गुरजीत कौर के अलावा महिला हॉकी टीम में उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल की ही खिलाड़ी निशा भी शामिल हैं. NCR के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार और CPRO डॉ. शिवम शर्मा ने महिला हॉकी टीम की जीत पर खुशी जताई है और शुभकामनाएं भेजी हैं.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *