Tragic accident in Ganjbasoda of Vidisha

विदिशाः गुरुवार को रात के करीब 9 बज रहे थे, तभी विदिशा जिले के गंजबासौदा में ऐसा हादसा हुआ जिसमें 40 से 50 लोग कुएं में गिर गए. कुएं में गिरे एक बच्चे को बचाने कई लोग वहां पहुंचे, उन्हीं लोगों के वजन से कुआं धंस गया. हादसा इतना बड़ा था कि मुख्यमंत्री को अपना दिल्ली जाना कैंसिल करना पड़ा. देर रात स्थिति की मॉनिटरिंग के लिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और भोपाल कमिश्नर कवींद्र कियावत को घटनास्थल पर पहुंचे. 25 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया,

करीब 15-20 लोगों के अभी भी कुएं में फंसे होने की आशंका है. पीड़ितों के लिए सरकार ने आर्थिक मदद की घोषणा की है. मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मामले पर नजर बनाए हुए हैं. सीएम ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.

हादसे में करीब 40 लोग एक कुएं में गिर गए हैं. जिनमें से 25 लोगों को बचा लिया गया है. मौके पर पहुंची एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है. हादसा उस वक्त हुआ जब एक बच्चा कुएं में जा गिरा. बड़ी संख्या में स्थानीय लोग बच्चे को निकालने की जुगत में लगे हुए थे. कुएं की मुंडेर पर कई लोग खड़े थे. जिस वजह से मुंडेर धंस गई और ये हादसा हो गया.

हादसा होते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए. NDRF की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है. मामले को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी चिंता जताई है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *