प्रयागराज के दो बच्चे दौड़कर पहुंचे दिल्ली

प्रयागराजः जिले के दो बच्चे हैरतअंगेज कारनामा किया है. संगमनगरी के 9 वर्षीय काजल और 6 वर्षीय बादल दौड़कर ही प्रयागराज से दिल्ली पहुंच हैं. उन्होंने लगभग 720 किमी का सफर दोनों दोनों भाई-बहन दौड़कर ही पूरा किया है. रविवार को काजल और बादल दिल्ली स्थित इंडिया गेट पहुंच जाएंगे. काजल और बादल के सफर में इनके माता-पिता भी साथ हैं.

प्रयागराज से 23 जुलाई को निकले काजल और बादल रविवार को दिल्ली के इंडिया गेट पहुंच गए. इनका लक्ष्य 8 अगस्त को इंडिया गेट पर पहुंचने का था. जोश से लबरेज इन बच्चों का यही कहना है कि वह इस तरह का कारनामा कर एक नया मुकाम हासिल करना चाहते हैं. यह दोनों रोजाना 42 से 45 किलोमीटर दौड़ लगाकर दूरी तय की है. दोनों बच्चों का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

काजल और बादल के पिता नीरज कुमार बच्चों की इस दौड़ में अपनी पत्नी के साथ पूरी तरह शामिल हैं. नीरज कुमार का मानना है कि उनके बच्चों का स्टैमिना बहुत अच्छा है. उन्होंने 7 घंटे में 65 किलोमीटर तक भी दौड़ का चैलेंज पूरा भी किया है, इससे पहले जनवरी 2021 में नेशनल फेडरेशन कप गोवा में 10 किलोमीटर की दौड़ महज 48 मिनट में पूरी करके काजल ने प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर अपने गांव का नाम रोशन किया था.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *