प्रयागराज में दो बहनें घर से निकलीं और हो गई लापता

प्रयागराजः सोरांव के लहटी गांव में जहां रहने वाली सगी बहनें रविवार रात अचानक घर से गायब हो गईं. सोमवार सुबह परिवार के लोगों की नींद खुली तो उन्हें घर में न पाकर परेशान हो गए. फिर खोजबीन शुरू की, लेकिन जब कुछ पता नहीं चला तो सोरांव थाने जाकर तहरीर दी. पुलिस अपहरण का मुकदमा कायम कर लड़कियों की तलाश में जुट गई है. पिता ने पुलिस को बताया कि चार माह पूर्व कुछ युवकों से विवाद हुआ था, जिन पर अपहरण करने की आशंका जताई जा रही है.

लहटी गांव निवासी एक शख्स खेती करता है. उसकी पत्नी का 11 साल पहले निधन हो चुका है. परिवार में दो बेटे और चार बेटियां हैं. दो बड़ी बेटियों की शादी कर चुका है. तीसरी बेटी एमए की छात्रा है, जो बालिग है. जबकि चौथे नंबर की बेटी हाईस्कूल की छात्रा है और नाबालिग है. दोनों मोहल्ले की एक कोचिंग में पढ़ती हैं. स्वजनों का कहना है कि रविवार रात खाना खाने के बाद सभी लोग सो गए. सोमवार सुबह जब वह घर नहीं दिखीं. इससे वह परेशान हो गए. रिश्तेदार और परिचितों को फोन करते हुए कई जगह तलाश की, मगर कुछ पता नहीं चला.

पिता का आरोप है कि चार माह पहले उनकी बेटी घर के पीछे बर्तन धुल रही थी, तभी कुछ नशेड़ी युवकों से विवाद हुआ था. पुलिस को शिकायती पत्र भी दिया था, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई थी. फिलहाल इंस्पेक्टर सोरांव अशोक कुमार का कहना है कि स्वजनों से पूछताछ में कुछ नंबर मिले हैं, जिन्हें सर्विलांस पर लगाया गया है. जल्द ही दोनों बहनों का पता लगाकर सकुशल घर पहुंचा दिया जाएगा.

पुलिस का कहना है कि दोनों बहनों के पास मोबाइल था, जिसे परिवार के सदस्यों ने तोड़ दिया था. उन्होंने ऐसा क्यों किया था, इस बारे में साफ तौर पर नहीं पता चल पा रहा है. छानबीन में यह बात भी सामने आई है कि लड़कियां अपना बैग, आधार कार्ड समेत कुछ अन्य सामान ले गई हैं. ऐसे में मामला कुछ और भी हो सकता है. फिलहाल उनके मिलने के बाद ही स्थिति साफ होगी.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.