प्रयागराजः जार्जटाउन के चिंतामणि रोड पर सोमवार को दिन में गाड़ियों की के दौरान दो छात्रों को पकड़ा गया. इनके पास से देशी पिस्टल और कारतूस बरामद किया गया. पुलिस के हत्थे दोनों तब चढ़े जब पुलिस को देखकर बाइक मोड़कर भागने की कोशिश की और इंस्पेक्टर ने पीछे से बाइक पकड़कर पहिए को उठा दिया. पीछे बैठे छात्र की कमर में खोंसी पिस्टल नजर आ गई. इसके बाद उन दोनों को पकड़ लिया गया। पता किया जा रहा है कि इन्हें अवैध हथियार और कारतूस कैसे मिले.

पड़ोसी जिले हैं दोनोंः

दोनों को पकड़कर पूछताछ की गई तो उन लोगों ने अपना नाम प्रशांत त्रिपाठी पुत्र संतोष त्रिपाठी निवासी पद्माकर पुर मांधाता, प्रतापगढ़ और शिवम सिंह जितेंद्र बहादुर सिंह निवासी खाल पट्टी, सिकरारा, जौनपुर बताया. दोनों लड़के सीएमपी डिग्री कॉलेज में बीए फाइनल ईयर और सेकंड ईयर के छात्र हैं. प्रशांत शहर के दारागंज में किराए पर रहता है और शिवम एक हॉस्टल में रहता है. इन दोनों के पास से देशी पिस्टल, पांच कारतूस और पैशन प्लस मोटरसाइकिल बरामद हुई है। जिले में इनके आपराधिक रिकार्ड को खंगाला जा रहा है, लेकिन अभी तक कुछ मिला नहीं है. जौनपुर और प्रतापगढ़ पुलिस से भी जार्जटाउन पुलिस ने संपर्क साधा है.

आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमाः

इंस्पेक्टर जार्जटाउन शिशुपाल सिंह ने बताया कि अभी तक दोनों ने कोई आपराधिक घटना को स्वीकार नहीं किया है. जांच पड़ताल की जा रही है. दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मुकदमा लिखा गया है. यह लोग पिस्टल और कारतूस लेकर क्यों और कब से कह रहे थे. यह जांच की जा रही है. संपर्क कर इनके आपराधिक रिकार्ड के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *