एसआरएन हॉस्पिटल प्रयागराज में मरीज की मौत पर हंगामा

प्रयागराजः शहर के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में मरीज की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ. यहां इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रहे तीमारदारों से डॉक्टरों की नोकझोंक हो गई. जिसके बाद उन्हें जमकर पीटा गया. इसमें मृतक की पत्नी का सिर फूट गया. सूचना पर पहुंची पुलिस मृतक की पत्नी और दो बेटियों को थाने ले जाकर पूछताछ की. उधर डॉक्टरों ने भी मारपीट का आरोप लगाया.

78 वर्षीय विंदेश्वरी प्रसाद श्रीवास्तव नैनी के एडीए कॉलोनी के रहने वाले थे. सांस लेने में तकलीफ पर करीब 20 दिन पहले उसने पिता को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया था. रविवार को दोपहर तीन बजे के करीब उनकी मौत हो गई. इस दौरान अस्पताल में मौजूद मृतक की पत्नी शीला और दो बेटियां ही अस्पताल में मौजूद थीं. उन्होंने लापरवाही का आरोप लगाया तो डॉक्टरों व स्टाफ से नोकझोंक हो गई. जिसके बाद वहां जमकर मारपीट हुई. हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची और तब जाकर किसी तरह मामला शांत हुआ. तीमारदार और डॉक्टर एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहें हैं.

हंगामे के बाद सात घंटे बाद तक मृतक का शव अस्पताल में ही पड़ा रहा. पुलिस व अस्पताल प्रशासन के बीच बातचीत चलती रही. मृतक के बेटे ने आरोप लगाया कि पुलिस पोस्टमार्टम करने का दबाव बना रही है. जबकि पुलिस अफसर आरोपों को गलत बताते रहे.

 

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *