In Prayagraj, BJP declared the candidate of the block chief

प्रयागराज में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए आज दिन में 11 से तीन बजे के बीच मतदान होगा. मतदान के तत्काल बाद मतगणना शुरू हो जाएगी. किसी तरह का विवाद नहीं हुआ तो शाम तक सभी ब्लॉक में परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी. जिले में कुल 23 ब्लॉक हैं. इनमें से कौंधियारा और प्रतापपुर में निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है. इस तरह से 21 ब्लॉक में मतदान होगा. इन सीटों पर कुल 51 प्रत्याशी मैदान में हैं। ज्यादातर सीटों पर भाजपा और सपा समर्थित उम्मीदवारों के बीच लड़ाई है.

तनाव और दबाव के बीच प्रशासन ने निष्पक्ष और शांतिपूर्व मतदान के लिए सभी तैयारियां मुकम्मल किए जाने का दावा किया है. पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने शुक्रवार को मतदान से एक दिन पहले केंद्रों का निरीक्षण कर तैयारियों का जायज़ा लिया और मातहतों को ज़रूरी हिदायत भी दी.

बता दें जनपद में कुल तेईस ब्लाक हैं. इनमे से दो ब्लाक में शुक्रवार को नाम वापसी के बाद निर्विरोध निर्वाचन हो गया. प्रतापपुर से बीजेपी प्रत्याशी शैलेश कुमार व कौंधियारा से सपा प्रत्याशी इंद्रनाथ मिश्रा निर्विरोध चुने गए. इंद्रनाथ मिश्रा की बहू ने अपना नाम वापस ले लिया और प्रतापपुर से सपा उम्मीदवार ने अपना पर्चा वापस ले लिया.

ऐसे में अब यहां आज सिर्फ 21 ब्लाकों में ही मतदान होगा. प्रयागराज रेंज के आईजी कवीन्द्र प्रताप सिंह का कहना है कि मतदान और मतगणना के दौरान कोविड प्रोटोकॉल के साथ ही निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का भी सख्ती से पालन कराया जाएगा.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *