Youth died due to lightning in Prayagraj

प्रयागराजः जिले में रविवार को बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई. जिले में शनिवार रात को ही अचानक मौसम ने करवट बदला था और देर रात से ही गरज-चमक के साथ बारिश होने लगी थी. सुबह वज्रपात गिरने से एक युवक की मौत हो गई. युवक अपने खेत में धान की रोपाई के लिए गया था. वहीं खेत के पास में खड़े दो गोवंश की भी वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई. इस घटना की तहसील प्रशासन को सूचना दी गई है.

सरायममरेज कोतवाली के विरसोम गांव का रहने वाला 18 वर्षीय अंकित पांडेय रविवार की सुबह धान के खेत में गया था. शनिवा देर रात से हो रही बारिश के बीच वह खेत में धान की रोपाई कर रहा था. उसी दौरान अचानक बादल गरजे और वज्रपात हो गया. वज्रपात की चपेट में आकर अंकित गंभीर रूप से झुलस गया. परिवार के लोगों को जानकारी मिली तो उसे तुरन्त हॉस्पिटल ले गए लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. जवान बेटे की मौत से घर में कोहराम मच गया.

बता दें प्रयागराज में 11 जुलाई को वज्रपात हुआ था. जिससे जिले में वज्रपात के कारण 14 लोगों की मौत हुई थी. वहीं दर्जनों की संख्‍या में पशु भी मारे गए थे. प्रयागराज के सोरांव तहसील में 6, बारा तहसील में 4, कोरांव तहसील में 3 और करछना तहसील में एक की मौत वज्रपात की जद में आने से हुई थी.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.